भारतीय जनता पार्टी द्वारा चलाये जा रहे सदस्यता अभियान

प्रैस विज्ञप्ति

चण्डीगढ़ 25 जुलाई, 2019 – भारतीय जनता पार्टी द्वारा चलाये जा रहे सदस्यता अभियान को लेकर आज देशभर में वीडियो कॉन्फेंस के माध्यम से कार्यकारी अध्यक्ष जे पी नढ्ढा, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व सदस्यता अभियान के राष्ट्रीय संयोजक शिवराज सिंह चौहान और संगठन महामंत्री बी एल संतोष, राष्ट्रीय सदस्यता सह-संयोजक दुष्यंत गौतम, दक्षिण राज्यों के सदस्यता प्रभारी शोभा देवी और सूचना सम्पर्क विभाग के राष्ट्रीय संयोजक अमित मालविया ने सभी प्रदेशों की समीक्षा बैठक की। इस कार्यक्रम का सीधा प्रसारण का आयोजन भाजपा चण्डीगढ़ के प्रदेश कार्यालय कमलम में भी किया गया। जिसमें प्रदेश अध्यक्ष संजय टंडन, प्रदेश सह-प्रमुख सतिन्द्र सिंह, महासचिव प्रेम कौशिक व चन्द्रशेखर, मीडिया विभाग के इंचार्ज रविन्द्र पठानिया व सह-संयोजक परमजीत सिंह, आई टी प्रकोष्ठ के संयोजक दीपक मल्होत्रा व अभिषेक शर्मा आदि उपस्थित थे।

 

इस अवसर पर चण्डीगढ़ की ओर से विस्तृत रिपोर्ट पेश करते हुए पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष संजय टंडन ने बताया कि चण्डीगढ़ में युद्धस्तर पर सदस्यता अभियान को चलाया जा रहा है। पार्टी के सभी संगठनात्मक इकाइयों के साथ-साथ मोर्चा, प्रकोष्ठ भी बढ़-चढ़ कर लोगों को पार्टी की सदस्यता दिलवा रहे हैं इसके लिए शहर भर में विभिन्न स्थानों पर पार्टी के बैनरों, झंडो के माध्यम से शिविरों का आयोजन कर भी लोगों के बीच सदस्यता अभियान का प्रचार प्रसार किया जा रहा है। उन्होंने साथ में ये भी कहा कि पार्टी ने प्रदेश में लगभग सवा लाख से भी अधिक लोगों को पार्टी की सदस्यता दिलाने का लक्ष्य रखा है जिसको समय रहते पूरा कर लिया जायेगा।

 

वीडियो कॉन्फेंस के माध्यम से शिवराज चौहान और बी एल संतोष ने उपस्थित सभी पदाधिकारियों को संबोधित किया और सदस्यता अभियान को प्रदेश भर में सफल बनाने के लिए दिशा निर्देश प्रदान किये। इस वीडियो कॉन्फेंस के माध्यम से सभी प्रदेशों के पदाधिकारियों ने अपने-अपने प्रदेशों की विस्तृत रिपोर्ट के साथ-साथ इस सदस्यता अभियान के भविष्य में चलाने जाने वाले कार्यक्रमों की चर्चा की।

 

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि देशभर से इस अभियान के साथ लोग भारी संख्या में पार्टी की प्राथमिक सदस्यता ग्रहण कर रहे हैं। जिससे स्पष्ट है कि सभी देशवासी केन्द्र में मौजूदा मोदी सरकार द्वारा किये जा रहे कामों से खासा उत्साहित है। सदस्यता अभियान के माध्यम से पार्टी की विचारधारा का प्रसार करना और राष्ट्रहित के लिए कटिबद्ध मोदी सरकार को अधिक समर्थन प्रदान कराना हमारी प्राथमिकता है। आज देशवासी भाजपा की विचारधारा को समझने लगे हैं।

 

उन्होंने उपस्थित सभी पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं को आह्वान करते हुए कहा कि हमें यह भी सुनिश्चित करना है कि इस अभियान से कोई भी व्यक्ति अछूता न रहे। जो भी व्यक्ति सदस्यता ग्रहण करने के इच्छुक हैं ऐसे व्यक्तियों को चिन्हहित करके प्राथमिकता के आधार पर सदस्यता ग्रहण करवाई जाये। इस सदस्यता अभियान के दौरान उन्होंने सभी लोगों को अपने-अपने क्षेत्रों में पौधारोपण कार्यक्रमों के आयोजन पर भी बल दिया।

Share with those who matter